ये गलती अगर आप भी करते है तो आपको 103 रोग होने वाले है मत कीजिये ये गलतियाँ

372

अगर खाना खाने के बाद आप पानी पीते है तो ये सब बीमारिया भरी हुई है! यहाँ से आज से बात शुरू होती है कि अगर आप अपनी जिंदगी में एक छोटी सी चुक कर रहे है तो उसे बंद कर दो, और फैसला करो कि आज से भोजन के बाद पानी नही पीना है! भोजन के बाद कभी भी पानी मत पीजिये क्योकि अगर भोजन के बाद पानी पियेंगे तो तैयार रहिये 103 रोगो के लिए!

Image result for खाने के तुरंत बाद ही पानी पिते है

उनमे से कुछ रोग है, जो आपके गुर्दों में तकलीफ से सम्बन्धित होंगे, पेट से सम्बन्धित होंगे, रक्त से सम्बन्धित होंगे, वीर्य (Sperm) से सम्बन्धित हो सकते है! मस्तिष्क से सम्बन्धित हो सकते है, कई तरह की बीमारिया जो पित की बिमारिओ से हो जाती है! मतलब ये है कि खाने के बाद अग्नि को जलने दीजिये, पानी गिराकर उस अग्नि को शांत मत करिये, जो आपके पेट में जल रही है! जो लोग भोजन के बाद गट गट पानी पीते है! उनको 103 रोग आते है! सबसे पहला रोग पेट मे जलन होना, जिसको आप एसिडिटी कहते है!

Image result for खाने के तुरंत बाद ही पानी पिते है

जो लोग खाने के तुरंत बाद ही पानी पिते है! उनको 101% नही 201% भी नहीं उनको 1000% एसिडिटी होती है! आज नही तो कल, कल नही तो परसों, नहीं तो दो साल बाद या पांच साल बाद होने ही वाली है! एसिडिटी तो होनी ही है! और ये पेट की जलन आगे बढ़ते बढ़ते छाती तक आती है, फिर छाती में जलन और आगे बढ़े तो गले में जलन, फिर पुरे शरीर में जलन, किसी को पाँव में जलन किसी को जलन में जलन, पुरे शरीर में आग ही आग आग ही आग, और ये आग अगर फ़ैल गयी तो पित बिगड़ता है! और पित बिगड़े तो शरीर भी बिगड़ता है, और शरीर बिगड़े तो जिंदगी बिगडती है! इसलिए इस बात का ध्यान देना है, कि जैसे रसोई घर में खीर बनाने के लिए दूध और चावल को पकाते समय आग का जलना बहुत जरुरी है!

वैसे ही खाना खाने के बाद हमारे शरीर में आग का जलना बहुत जरूरी है, ताकि भोजन ठीक से पचे, इसलिए भोजन के साथ पानी ना पिए, पानी का और आग का मेल नही है! इसलिए सीधा सा मतलब ये है कि खाना खाने के बाद पानी मत पियो! एक छोटी से सुचना है कि भोजन के बाद पानी मत पियो, तो आप कहेंगे इससे क्या होगा! आप जो कुछ भी खायेंगे उसके बाद पेट में अग्नि प्रदीप्त होगी, अग्नि से भोजन का पाचन हो जाएगा, पाचन के बाद उसमे से मास, मज्जा, मल, मूत्र, वीर्य ठीक से बढ़ जाएगा वो शरीर के काम आ जाएगा इसलिए भोजन के बाद पानी मत पीओ, तो आप पूछेंगे कब तक न पिए पशु तो 4 घंटे में पिटे है, अभी मैं आपको एक सरल जानकारी दे देता हूँ!

Image result for खाने के तुरंत बाद ही पानी पिते है

कब आप पी कर सकते है, हम जो कुछ भी खाते है वो पहले पेस्ट में बदलता है पेस्ट आप समझते है की कोई वस्तु न तो द्रव है न तो ठोस है, बीच की अवस्था है! न तो सॉलिड है न तो लिक्विड है बीच की अवस्था को पेस्ट कहते है! हमने जो कुछ भी खाया वो पेस्ट में बदलता है! इसको लगभग 1 घंटा लगता है और पेस्ट के बाद अगला जो चरण है, वो है रस बनने का पहले पेस्ट बनेगा, भोजन फीर रस में बदलता है, और रस बदलने का जो समय है वो 1 घन्टे से शुरु होता है और 2 घंटे तक चलता है! यह आप पहले से ही जानते है कि कोई भी चीज रस बने तो उसमे पानी का होना आव्श्यक है! जब भोजन का रस बनना शुरू होता है, उस समय पानी पीना सबसे अच्छा होता है!