ये चीज है थाईराइड जैसी भयानक बीमारी का घरेलू इलाज, इसे सुबह खाली पेट लेना है

949

हमारी वेबसाइट में बहुत बहुत स्वागत है! यहाँ आपको राजीव जी के हर प्रकार के घरेलू नुस्खे एवं औषधियां प्राप्त होंगी! आज का विषय है हाइपरथायराइडिज्म”! राजीव जी के अनुसार, ब्लड प्रेशर यानी हाइपरथायराइडिज्म के लिए भी आपको वही सब करना है, जो उपाए आपने अपने हार्ट के लिए इस्तेमाल किये हैं!

Image result for थाईराइड

हाइपर थायराइडिज्म के केस में बाकी तो आप वही कर सकते हैं जो आप हार्ट के लिए कर रहे हैं लेकिन एक चीज एक्स्ट्रा है जो आपको हाइपरथायराइडिज्म में इस्तेमाल करनी होगी! और वह धनिया का पत्ता है! आपको इसकी चटनी बनाकर गरम पानी में मिलाकर पीनी है! अब थायराइड बढ़ने के बहुत सारे कॉन्प्लिकेशन है! जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि हार्मोनस का डिस्प्ले न होना एक बहुत बड़ी कॉन्प्लिकेशन है, और मोटापा बढ़ना इसका दूसरा कॉन्प्लिकेशन है!

इसके अलावा तीसरा कॉन्प्लिकेशन है, गर्दन का मोटी हो जाना ! एक ऐसी व्यवस्था करो के पानी के साथ नाली में कीचड़ ही ना जाए, ब्लड में कोलेस्ट्रॉल बढ़ ही नहीं पाए और ट्राइग्लिसराइड बढ़े ही नहीं! आपके खून में सबसे ज्यादा ये सब तब बढ़ता है, जब आप डालडा खाते हैं, रिफाइंड ऑयल खाते हैं या फिर डबल रिफाइनरी खाते हैं, यह चार नाम आप याद रखिए जो सबसे खतरनाक है आपकी जिंदगी के लिए!जितना ज्यादा आप ये सब खाएंगे, बैड कोलेस्ट्रॉल उतना ज्यादा बनेगा! रिफाइनड और डबल रिफाइनड जितना ज्यादा खाएंगे बैड कोलेस्ट्रॉल उससे भी ज्यादा बनेगा!

Image result for थाईराइड

इन सब की जगह गाय का घी हो तो बहुत अच्छा है! गाय का घी जिस पर 12 साल राजीव जी ने रिसर्च किया है, ये आपका 1 ग्राम भी कोलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ने देगा! हाइपरथायराइडिज्म के सारे कॉन्प्लिकेशन को एक ही मेडिसिन कवर कर लेती है और वह है धनिया का पत्ता! हरे धनिये के पत्ते लें! अब उसको पीस लें और गुनगुने पानी में मिला लें! रात को पानी में डाल दीजिए इससे वह सवेरे नरम हो जाएगा! फिर उसकी चटनी बना लीजिए और पानी में डालकर पी लीजिए! हमेशा याद रखिये कि एक चम्मच एक ही बार मिक्सी में पीस सकते हैं! या आप इसको पत्थर पर भी पीस सकते हैं! यह जो धनिया है इससे आपका थायराइड बहुत कम हो सकता है!